केएसएमएस स्कूल के खिलाफ संयुक्त युवा संघ का हल्ला बाेल, एसएसपी काे ज्ञापन साैंप स्कूल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग

0 396

जमशेदपुर@naishuruat: अभिभावकाें पर फीस भुगतान के लिए दबाव बनाने के मामले में संयुक्त युवा संघ केरला समाजम माॅडल स्कूल के ऊपर अापराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। इसे लेकर बुधवार काे टीम के सदस्य रवि सिंह चंदेल के नेतृत्व में एसएसपी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया इसके बाद पूर्वी सिंहभूम जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एम तमिल वणन को इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा गया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कहर के कारण झारखंड सरकार ने राज्य के तमाम निजी स्कूलों, छात्रों और शिक्षकों को फीस के लिए दबाब नहीं बनाने का आदेश दिया था।

इस दौरान छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए लेकिन जमशेदपुर स्थित केरला समाजम स्कूल के प्रबंधक ने ना सिर्फ सरकारी आदेशों की अवहेलना की बल्कि बच्चों के अभिभावकों को मोबाइल में यह संदेश दिया कि अगर वह पैसे जमा नहीं करवाते हैं तो उन्हें परीक्षा के हर विषय में शून्य अंक से सम्मानित किया जाएगा। जबकि राज्य सरकार ने ऑनलाइन पढ़ाई के नियमों के तहत ये निर्देश जारी किया था कि अभिभावक अपने सहूलियत के अनुसार स्कूल के मासिक फीस को जमा करेंगे।

वहीं अगर किसी अभिभावक ने फीस नहीं जमा की ताे भी उसके बच्चे काे ऑनलाईन क्लास से बाहर नहीं किया जा सकता है। जबकि यहां परीक्षा से बाहर करने के साथ ही बच्चें काे शून्य अंक देने की बात कही जा रही है। यह बच्चे के भविष्य से खेलने जैसा है। यह स्कूल के आपराधिक प्रवृति काे दर्शाता है ऐसे में स्कूल के खिलाफ कार्रवाई हाेनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!