उपायुक्त ने अर्जुन अवार्ड प्राप्त एथलेटिक्स कोच श्री बगिचा सिंह को किया सम्मानित, उत्तम स्वास्थ्य व भविष्य की दी शुभकामनाएं

0 155

जमशेदपुर@naishuruat: अर्जुन अवार्ड विजेता बगिचा सिंह को खेल (एथलेटिक्स) के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उपायुक्त रविशंकर शुक्ला सम्मानित किया गया। उपायुक्त ने सिंह के उत्तम स्वास्थ्य व भविष्य की शुभकामनायें दी। बगिचा सिंह ने एथलेटिक्स में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए कई गौरव के पल दिए और 38 वर्षों तक टाटा स्टील में अपनी सेवा प्रदान करने के उपरांत हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं। अपनी सेवाकाल के दौरान उन्होंने 1000 जिला, राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी दिए । इस अवसर पर जिला खेल पदाधिकारी मनमोहन प्रसाद, मुख्य हैंडबॉल कोच हसन इमाम(टाटा स्टील) उपस्थित थे।

जिला खेल पदाधिकारी मनमोहन प्रसाद, मुख्य हैंडबॉल कोच हसन इमाम(टाटा स्टील)

बगिचा सिंह का परिचय और उपलब्धियां

बगिचा सिंह के पिता का नाम फेरु राम, माता का नाम- गुरबचन कौर, ग्राम- चक फुल्लु(पंजाब) से है।इसकी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव से ही की तथा स्नातक बी.ए.एम कॉलेज, गढ़शंकर(पंजाब यूनिवर्सिटी) से किया। इन्होने अपने जीवन का पहला मेडल पंजाब यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में प्राप्त किया फिर निरंतर एथलेटिक्स के क्षेत्र में आगे बढ़ते रहे एवं इन्हे अतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का भी गौरव प्राप्त हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!