न्यू जलपाईगुड़ी में बोल्डर भरा डंपर 2 वैन से टकराकर पलटा, 13 लोगों की मौत, 18 जख्मी

0 175

जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में डंपर और दो वैन की भिड़ंत में 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 18 लोग घायल हुए हैं। हादसा मंगलवार रात धुपगुड़ी के पास हुआ। घायलों को जलपाईगुड़ी के अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतकों में से ज्यादातर वैन में सवार थे। ये लोग किसी शादी समारोह से लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, डंपर में बोल्डर लदे थे। यह मयनागुड़ी जा रहा था। दूसरी तरफ से दो वैन आ रही थीं। डंपर एक के बाद एक दोनों वैन से टकराया और बेकाबू हो गया। उसमें से बोल्डर कुछ और वाहनों पर गिर गए। इसके बाद डंपर पलट गया। चश्मदीदों ने बताया कि डंपर एक ट्रक को ओवरटेक कर रहा था। तभी सामने से वैन आ गईं। डंपर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। घायलों को पहले धुपगुड़ी अस्पताल भेजा गया। वहां से उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी रैफर कर दिया गया। इनमें से कई की हालत गंभीर है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान भी किया।

24 घंटे पहले गुजरात में ऐसा ही हादसा हुआ था
गुजरात में सूरत से 60 किलोमीटर दूर कोसांबा इलाके में एक दिन पहले ही डंपर ने 20 लोगों को कुचल दिया था। इनमें से 15 की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के रहने वाले थे। हादसा किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। मजदूर फुटपाथ पर सो रहे थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!