ऑटो चालकों ने कहा हमारे बच्चों के लिए भी प्राइवेट स्कूलों में मिले 10 प्रतिशत सीट सुरक्षित हो

0 197

जमशेदपुर@Naishuruat: पूर्वी सिंहभूम जिला में चलने वाले ऑटो चालकों की हालत काफी खराब हो चुकी। न तो उन्हें कोई योजनाओं का लाभ मिल रहा और न ही सरकार के द्वारा कोई सहायता प्रदान की जा रही। अपनी परेशानियों को लेकर गुरुवार को ऑटो चालकों ने उपयुक्त सूरज कुमार को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी हालत काफी दयनीय हो चुकी है हमारे परिवार का न तो ठीक से भरण पोषण हो पा रहा न ही बच्चों को अच्छी दे पा  रहे हैं। हमें कोई सरकारी स्वास्थ्य बीमा, जीवन बीमा जन न योजना, गरीबों के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित योजनाओं का भी लाभ मिलता है । अध्यक्ष संतोष मंडल ने कहा कि उनकी माली हालत दयनीय हो गयी है। वैसे ही काफी पैसा ऑटो की मरममति एवं रख-रखाव में खर्च होने के कारण उन्हें समुचित आमदनी नहीं हो पाती है।साहब हमारी मदद करें।वरना हमारे सामने भुखमरी वाली हातात पैदा हो जाएगी।

ऑटो चालकों ने उपयुक्त के समक्ष रखा अपनी मांग

–  10 लाख का दुर्घटना बीमा योजना दिया जाय जिसकी प्रीमियम की राशि सरकार के द्वारा वाहन किया जाए

– चालकों के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में 10 प्रतिशत सीट सुरक्षित किया जाए। कोरोना काल में उनको हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान किया जाय।

– भारत सरकार एवं झारखण्ड सरकार के द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं का लाभ ऑटो चालकों को भी प्रदान किया जाए ।

–  प्रशासन के द्वारा ड्रेस कोड लागू किया गया है लेकिन पूर्व में मांग गये मांगो को पूरा किया जाय उसके बाद ड्रेस कोड पर विचार विमर्श किया जाएगा।

– हरेक स्थानों पर उनके लिए ऑटो पड़ाव की व्यवस्था करने की कृपा की जाय।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!